कौन है भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए CM। जिन्होंने बड़े-बड़े दिग्गज नेताओं को पीछे छोड़ सीएम पद के दावेदार बने।

राजस्थान के नए सीएम भजन लाल शर्मा: 3 दिसंबर विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम के बाद तीनों राज्यों में बहुमत के साथ भाजपा सरकार ने अपनी सरकारी बनाई तथा इसी के साथ राजस्थान में सीएम पद के लिए गरमा गरमी और बेहद तनावपूर्ण माहौल देखने को मिला जहां बड़े-बड़े दिग्गज नेता सीएम पद के लिए अपनी पूरी ताकत लगाते हुए दिखे।

सीएम पद के लिए भजनलाल शर्मा का चयन कैसे हुआ

भाजपा ने राजस्थान में सीएम पद के चुनाव के हेतु केंद्रीय मंत्रियों की एक पर्यवेक्षक टीम का गठन किया जो विधायक दल के साथ बैठक कर राजस्थान के नए सीएम को चुनेगी भाजपा आलाकमान ने केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडेय को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया था।

सस्पेंस खत्म करते हुए पर्यवेक्षको ने विधायक दल के बैठक के बाद सांगानेर के विधायक भजनलाल शर्मा का नाम राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के लिए तय कर लिया है।

कोन है भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री।

सांगानेर विधानसभा के विधायक भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होगे। 4 बार प्रदेश महा मंत्री रह चुके है भरतपुर के रहने वाले भजन लाल शर्मा जिन्होंने पहली बार जयपुर की सांगानेर सीट से चुनाव लड़ा और सीएम बने।

कितनी संपत्ति है भजन लाल शर्मा के पास।

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के पास 1,46,56,666 रुपये की संपत्ति है, जोकि पहले विधायक बनने के समय उन्हें करोड़पति बना देती है। उनकी देनदारी 35 लाख रुपये की है और उनके नाम पर यह राशि है। हलफनामे के अनुसार, उनके पास 1,15,000 रुपये कैश है और विभिन्न बैंक खातों में कुल 11 लाख रुपये जमा हैं।

कौन कौन थे उम्मीदवार राजस्थान का सीएम बने के लिए।

राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सबसे पहला नाम वसुंधरा राजे का था इसके अलावा बालकनाथ के नाम पर भी चर्चा थी. वहीं गजेंद्र शेखावत, सीपी जोशी, दीया कुमारी और राजवर्धन राठौड़ जैसे नाम भी रेस में थे।

Bablu Bhengra
Spread the love

Leave a Comment