12 सबसे जोरदार यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा। पौरुष शक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा

यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा: आधुनिक जीवन शैली और बदलते खान-पान के कारण पुरुषों में विभिन्न प्रकार की यौन समस्याएं और कमजोरी देखने को मिलती है जिसमें यौनशक्ति मैं कमजोरी एक आम समस्या हो गई है यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए विभिन्न प्रकार की दवाई हर चिकित्सा पद्धति में उपलब्ध है जिन्हें चिकित्सक की सलाह से लिया जा सकता है।

तथा इस लेख में हम यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा के बारे मैं जानेंगे साथ ही साथ इन दवाइयों का उपयोग कैसे किया जाता है और इसके इस्तेमाल के दौरान कौन-कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए इसके बारे में भी हम इस लेख में जानेंगे।


यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा। Yovan Shakti badhane ki ayurvedic dawa 

यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा Patanjali

1. पतंजलि यौवनअमृत वटी: पतंजलि यौवन अमृत वटी यौवन शक्ति को बढ़ाने के लिए एक बेहद कारगर आयुर्वेदिक दवाई है इसमें मौजूद जावित्री, जायफल, सफेद मूसली, स्वर्ण भस्म, अकरकारा, शुद्ध कुचला, प्रवाल पिष्टी जैसी सक्रिय औषधि सम्मिलित की गई है जो यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाते है और सेक्स टाइम को भी बढ़ाने मैं मदद करते है।

2. पतंजलि यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल: पतंजलि आयुर्वेद की यौवन गोल्ड प्लस कैप्सूल एक बेहद फायदेमंद और कारगर दवाई है यह मेडिसिन स्वर्ण भस्म, चांदी भस्म और शिलाजीत के अर्क जैसी सक्रिय औषधियों से मिलकर बनाई गई है जो यौनशक्ति बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।

3. पतंजलि स्वर्ण शिलाजीत कैप्सूल:  स्वर्ण शिलाजीत कैप्सूल पतंजलि आयुर्वेद का एक बहुत फायदेमंद उत्पाद है जिसमें अभ्रक भस्म ,वंग भस्म, स्वर्ण भस्म ,शुद्ध शिलाजीत , गोखरू, अश्वगंधा , और सफेद मूसली का उपयोग किया गया है यह सभी औषधियां यौनशक्ति बढ़ाने में बेहद कारगर होती हैं।

यह भी पढ़े


यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा बैद्यनाथ

4.बैद्यनाथ मन्मथ रस यौनशक्ति बढ़ाने के लिए 

वैद्यनाथ मन्मथ रस टैबलेट पुरुषों के लिए एक बहुत ही फायदेमंद आयुर्वेदिक औषधि है यह पुरुषों में जोश और ताकत को बढ़ाता है। तथा यौन उत्तेजना में वृद्धि करता है इसमें शतावर, विधारीकंद और अभ्रक भस्म जैसे सक्रीय औषधीय को सम्मिलित किया गया है जो कि पुरुषों में कामुकता और टाइम बढ़ाने के साथ शारीरिक कमजोरी को दूर करता है और बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है।

5. बैद्यनाथ वीटा एक्स कैप्सूल

वैद्यनाथ की वीटा एक्स गोल्ड कैप्सूल पुरुषों के लिए एक बहुत ही फायदेमंद आयुर्वेदिक दवाई है जिसके मुख्य घटक में स्वर्ण भस्म, शुद्ध शिलाजीत ,शतावर ,अश्वगंधा और कौंच बीज शामिल है यह पुरुषों में यौन शक्ति और शारीरिक सहनशीलता को बढ़ाने का कार्य करती है और शीघ्रपतन ,स्तंभन दोष और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसे स्थितियों के उपचार में मदद करती है। तथा यह यौनशक्ति बढ़ाने की एक बेहतरीन आयुर्वेदिक दवा हैं।

6. बैद्यनाथ शोधित शिलाजीत कैप्सूल।

शिलाजीत एक बहु उपयोगी प्राकृतिक औषधि है जो कि पुरुषों के यौन स्वास्थ्य के लिए बेहद महत्वपूर्ण औषधि मानी जाती है तथा बैद्यनाथ शोधित शिलाजीत कैप्सूल पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाने और यौन शक्ति को बढ़ाने में बेहद उपयोगी दवाई है। तथा यह पुरुषों की प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है और यौन अंगों में आई कमजोरी को दूर करके बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करता है।

7. बैद्यनाथ मूसली पाक 

सफेद मूसली एक बहुत ही फायदेमंद प्राकृतिक औषधि है जो कि पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए उपयोगी मानी जाती है यह पुरुषों के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ाकर यौन शक्ति और सेक्स टाइम को बेहतर बनाने में मदद करती है और यौन प्रदर्शन को बढ़ाने का कार्य करती है।

8. बैद्यनाथ सिद्ध मकरध्वज स्पेशल।

शारीरिक कमजोरी को दूर करने और यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए वैद्यनाथ की सिद्ध मकरध्वज स्पेशल स्वर्ण युक्त एक बहुत अच्छी आयुर्वेदिक दवाई है जिसका उपयोग करके पुरुष अपने यौन स्वास्थ्य को बढ़ाकर प्रदर्शन को बेहतर बना सकते हैं। इसमें मुख्य घटक के रूप में स्वर्ण भस्म ,मकरध्वज ,जावित्री और मोती भस्म जैसी सक्रिय औषधि सम्मिलित की गई हैं जो पुरुषों में यौन उत्तेजना को बढ़ाकर यौन स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए जानी जाती है।

9. बैद्यनाथ पुष्पधन्वा रस

बैद्यनाथ पुष्पधन्वा रस पुरुषों के लिए एक फायदेमंद दवाई है यह पुरुषों में होने वाले दिक्कतें नपुंसकता, स्तंभन दोष और कम कामेच्छा जैसी स्थिति के उपचार के लिए उपयोगी दवाई है इसके अलावा यह पुरुषों में शुक्राणु की संख्या को बढ़ाने में मदद कर सकती है। एवं प्रजनन को बढ़ाकर पुरुष बांझपन जैसी समस्यायों को दूर करता हैं।


यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा हिमालय 

10.हिमालय टेनटैक्स फोर्ट टैबलेट : टेनटैक्स फोर्ट टैबलेट हिमालय आयुर्वेद का एक बेहद कारगर और पुरानी दवाई है, इसमें शिलाजीत, अश्वगंधा, गोखरू और कपिकछु जैसी सक्रिय और सम्मिलित की गई हैं जो यौन दुर्बलता को दूर करती है और शीघ्र स्खलन की समस्या से राहत पाने में मदद करती है।

11. हिमालय कोनफिडो टैबलेट : इसे आप शीघ्र स्खलन का रामबाण इलाज हिमालय उत्पाद कह सकते हैं कोनफिडो टैबलेट में अश्वगंधा, गोखरू, जीवंती ,कौंच बीज समेत कई और सक्रिय औषधीय सम्मिलित की गई है जो कि पुरुषों में होने वाले कई प्रकार की यौन समस्याओं में बेहद लाभकारी होते हैं। यह यौन इच्छा की कमी, शीघ्र स्खलन, इरेक्टाइल डिस्फक्शन, शुक्राणुओ की कमी जैसे मामलों मैं मदद करता है।

12. शीघ्र स्खलन के रामबाण इलाज के लिए हिमालय टेंटेक्स रॉयल: यह एक बेहद कारगर उत्पाद है जो की कैप्सूल के रूप में उपलब्ध है इसमें कोकिलाक्ष,गोखरू और शिलाजीत जैसी और औषधियों उपयोग किया गया है जो कि शीघ्र स्खलन और अन्य यौन संबंधित समस्याओं के उपचार के लिए बेहद फायदेमंद होती है। यह शारीरिक कमजोरी को दूर करती है और पुरुषों के यौवन को एक नई ऊर्जा और स्फूर्ति प्रदान करती है।


यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा के नुक्सान , दुष्प्रभाव साइड इफेक्ट्स । 

लेख मैं बताई गई यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाये पूर्णतः आयुर्वेदिक हैं तथा यही कारण हैं की इसके दुष्प्रभावों के बारे मैं कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है अथवा अज्ञात हैं। 

लेकिन कुछ स्थितियों में इन दवाओं के दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं तो आईए जानते हैं कि यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा के क्या नुकसान हो सकते हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • शराब पीने के बाद यदि कोई व्यक्ति इन दवाओं का उपयोग करता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं क्योंकि यह शराब के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।
  • ऐसे व्यक्ति जो की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और बिना अपने चिकित्सक की सलाह के इन दवाओं का सेवन करते हैं तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव होने के मौके बन सकते हैं।
  • यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद भी यदि इसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • एक्सपायर हो चुके दवाओं का सेवन किए जाने पर भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते हैं। अथवा उपयोग से पहले पाक पर एक्सपायरी डेट अवश्य चेक करें।

यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं के इस्तेमाल के दौरान किसी भी प्रकार के दुष्प्रभावों का अनुभव होने पर इसका सेवन बंद कर दे और तुरंत चिकित्सक से संपर्क करे। 

लेख मैं बताई गई यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं के दुष्प्रभावों से जुड़े यदि आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।


यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा से संबंधित सावधानी। 

यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं का उपयोग करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरूरी है इन सावधानियां को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली कई प्रकार के नुक़सान से बच सकते हैं।

  • गर्भवती महिलाओं को इन दवाओं का सेवन चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • ऐसे व्यक्ति जो वर्तमान समय में किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उपचार ले रहे हैं। उन्हें इन दवाओं का सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • ऐसी महिलाएं जो की हाल ही में मां बनी है और अपने शिशु को स्तनपान कराती हैं उन्हें इन दवाओं सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लेनी चाहिए।
  • यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं मैं उपस्थित घटक सामग्री से किसी भी प्रकार की एलर्जी अथवा समस्या होने पर इसका का सेवन न करें।
  • यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीकों से ही सेवन करें।
  • अन्य किसी भी दवाई अथवा सप्लीमेंट्स के साथ इन दवाओं का सेवन करने से पहले अपने चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।
  • यौनशक्ति बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवाओं का सेवन करने से पहले अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति पर अच्छे से समीक्षा करें।
  • इन दवाओं का सेवन करने से पहले पैक पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यानपूर्वक पड़े।

Bablu Bhengra
Spread the love

Leave a Comment