Libidex कैप्सूल के फायदे नुकसान। Libidex forte Capsule Uses in Hindi

Libidex कैप्सूल के फायदे नुकसान। libidex capsule ke fayde। Libidex forte Capsule Uses in Hindi। Libidex कैप्सूल Price। libidex capsule ke fayde। Libidex साइड इफेक्ट्स इन हिंदी। Libidex forte Capsule Uses in Hindi। Libidex Forte price in India।

Libidex क्या है? Libidex कैप्सूल साइड इफेक्ट


पुरषों मैं आज कल यौन संबंधित समस्याएं बेहद आम हो गई है तथा जिसके उपचार के लिए अनेकों प्रकार की दवाएं और उपचार मोजूद है जिन्हे आप चिकित्सक की सलाह से ले सकते है।

तथा इस लेख मैं इसी एक दवाई Libidex कैप्सूल के फायदे और नुकसान के बारे मैं जानेंगे तथा इसके इस्तेमाल कैसे किया जाता है तथा इसके इस्तेमाल के दौरान आपको कौन कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए इसके बारे मैं भी हम इस लेख मैं जानेंगे।

ALSO READ


Libidex कैप्सूल क्या है। Libidex Capsule in Hindi

Libidex क्या है? Libidex कैप्सूल एक यूनानी चिकित्सा पद्धति मैं आने वाली दवाई है जिसका उपयोग पुरषों मैं होने वाली यौन संबंधित समस्यायों के निदान के लिए किया जाता है। तथा इसके अलावा इसके और भी अन्य प्रयोग है जिसके बारे में विस्तार से जानेंगे।


Libidex कैप्सूल के फ़ायदे। Libidex Capsule benefits in Hindi

1. ढलती उम्र अथवा शादी कमजोरी के कारण पुरुषों में कामोत्तेजना की कमी देखने को मिलती है तथा Libidex कैप्सूल कामोत्तेजना को बढ़ाने का कार्य करती।

2. शीघ्रपतन पुरषों में होने वाली आम और चिंताजनक समस्या है तथा शीघ्रपतन की समस्या के निदान के लिए भी Libidex कैप्सूल का प्रयोग किया जाता है।

3. युवा अवस्था के दौरान पुरुषों का शरीर उत्तेजना और उत्साह से भरपूर होता है तथा समय के साथ इसकी कमी होने लगती है तथा Libidex कैप्सूल युवा शक्ति को बनाए रखने में मदद कर सकता है।

4. Libidex कैप्सूल ऐसे घटक उपस्थित होते हैं जो कि शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत बनाने का कार्य करते हैं।

5. सामान्य शारीरिक थकान और तनाव को दूर करने के लिए भी Libidex कैप्सूल उपयोगी हो सकता है इसके इस्तेमाल से शरीर में होने वाली सामान्य थकान और तनाव से राहत पाया जा सकता है।

6.Libidex कैप्सूल संभोग सुख और सहवास के बाद ताजगी को सुनिश्चित बनाए रखने मैं मदद कर करता है।

ALSO READ


Libidex कैप्सूल के नुकसान। Libidex Capsule Side effects in Hindi

Libidex कैप्सूल साइड इफेक्ट क्या हैं ? Libidex कैप्सूल एक ऑनलाइन मिलने वाला उत्पाद है तथा जिसके दुष्प्रभावों के बारे में चिकित्सा जगत में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है अथवा अज्ञात है, लेकिन किसी भी अन्य दवाई व पूरक की तरह इसके भी कुछ सामान दुष्प्रभाव हो सकते हैं जिनमें शामिल है।

  • मलती
  • सिरदर्द
  • उल्टी
  • दस्त
  • पेट मैं ऐंठन
  • पेट दर्द
  • सूजन
  • त्वचा पर लाल चक्ते
  • खुजली
  • पेट मैं जलन

लगाते ही जोरदार असर यह 4 पतंजलि पेनिस तेल।

इसके अलावा कुछ अन्य स्थितियों मैं भी इसके साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते है। तो आइए जानते है की Libidex कैप्सूल के क्या साइड इफेक्ट्स होते हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से इसका सेवन किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकता है।
  • शराब पीने के बाद यदि कोई व्यक्ति इसका सेवन करता है तो ऐसी स्थिति मैं भी इसके साइड इफेक्ट्स शरीर पर हो सकते है क्योंकि यह अल्कोहल के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।
  • ऐसे व्यक्ति जो की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और बिना अपने चिकित्सक की सलाह के इसका सेवन करते है तो ऐसी स्थिति मैं भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते है।
  • Libidex कैप्सूल मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद यदि इसका उपयोग किया जाता है ऐसी स्थिति मैं भी दुष्परिणाम देखने को मिल सकते है।
  • एक्सपायर हो चुके Libidex कैप्सूल का सेवन किया जाने पर भी इसके साइड इफेक्ट्स शरीर पर हो सकते हैं।

Libidex कैप्सूल के इस्तेमाल के दौरान यदि इसके साइड इफेक्ट्स देखने को मिलते है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें।

Libidex कैप्सूल के दुष्प्रभावों से जुड़े आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्त्वपूर्ण जानकारी होगी।

साथी का पसीना निकल दे ऐसा तनाव । पेनिस में तनाव की दवा पतंजलि 

Libidex कैप्सूल से सम्बन्धित सावधानी।

Libidex कैप्सूल का सेवन करने से पहले कुछ सावधानियां है जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरूरी है इन महत्वपूर्ण बातो को यदि आप ध्यान मैं रखते है तो अनजाने होने वाली हानि से बच सकते है।

  • Libidex कैप्सूल पुरषों के लिए डिज़ाइन की गई दवाई है अथव महिलाए इसका उपयोग ना करे।
  • ऐसे व्यक्ति जो को किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और वर्तमान समय मैं उपचार ले रहे है उन्हे इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन चिकित्सक की सलाह से करनी चाहिए।
  • अन्य दवाई अथवा सप्लीमेंट के साथ लिबिडेक्स का सेवन करने से पहले चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।
  • Libidex कैप्सूल मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने पर इसका उपयोग ना करे।
  •  Libidex कैप्सूल का सेवन पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही करें।
  • Libidex कैप्सूल का सेवन करने से पहले पैक पर दिए गए सभी निर्देश को ध्यान पूर्वक पढ़े।
  • Libidex कैप्सूल को सूखे और ठंडे स्थान पर रखे एवं सूर्य की सीधी पढ़ने वाली रोशनी से बचाए।

Libidex कैप्सूल सेवन विधि। Libidex forte Capsule Uses in Hindi

किसी भी दवाई को लेने का सही समय और तरीका होता है तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है ठीक उसी प्रकार से Libidex कैप्सूल को भी लेने का एक सही तरीका होता है तो आइए जानते है की Libidex कैप्सूल का सेवा कैसे किया जाता है।

विधी: Libidex कैप्सूल का लाभ लेने के लिए एक एक कैप्सूल सुबह शाम भोजन के बाद सामान्य जल अथवा गुनगुने दूध के साथ सेवन करे।

ध्यान रहे: यदि आप Libidex कैप्सूल का सेवन चिकित्सक की सलाह से कर रहे हैं तो उनके द्वारा बताए गए तरीके से ही करें।


Libidex कैप्सूल Price। Libidex कैप्सूल को कीमत

Libidex कैप्सूल एक ऑनलाइन मिलने वाला उत्पाद है तथा यही कारण है की इसकी कीमत निर्धारित नहीं है यह आपको भिन्न वेबसाइट पर अलग अलग कीमतों पर मिल सकता है।


FAQ: libidex capsule ke fayde

Q: लिबिडेक्स के उपयोग क्या हैं?

Ans: Libidex कैप्सूल पुरुषों में होने वाली योन संबंधित समस्याओं के उपचार हेतु उपयोग की जाती है जैसे की यौन उत्तेजना की कमी एवं दुर्बलता। साथ ही साथ यह शारीरिक थकान और तनाव को भी दूर करती है।

Q: Libidex क्या है?

Ans: Lipidex यूनानी चिकित्सा पद्धति में आने वाली दवाई है जो कि पुरुषों में होने वाले यौन स्वास्थ्य सुधार और इससे जुड़े रोगों के उपचार के लिए उपयोग की जाती है। 

Q: Libidex forte price in India Amazon

Ans: libidex forte एक ऑनलाइन मिलने वाला प्रोडक्ट तथा यही कारण है की इसकी कीमत निर्धारित नहीं है तथा अमेजॉन पर इसकी कीमत  500/–RS से 1000/–RS तक हो सकती है।

Bablu Bhengra
Spread the love

30 thoughts on “Libidex कैप्सूल के फायदे नुकसान। Libidex forte Capsule Uses in Hindi”

  1. मैंने Libidex capsule 20 दिनों तक खाया । परन्तु अभी तक कोई Improve देखने को नहीं मिला । आपके बताए अनुसार ही खाया हूं । तो इसे मैं क्या समझूं ?
    मुझे तो ये धोखा लग रहा है।

    Reply
  2. Hello I am a taking medicine for Bp sugar, thyroid , also I have done the NGO plast surgery can I take libidex capsuls or not

    Reply

Leave a Comment