ताकत लगा के थक जाओगे। योनि टाईट करने की दवा। Yoni ko tight karne wali tablet

योनि टाईट करने की दवा। yoni ko tight karne wali tablet। Yoni ko tight karne ka nuskh। Yoni ko Tight karne ki cream। Yoni ko tight karne wali exercise। टाइट करने का तेल। Patanjali yoni Tight medicine Price। Yoni tait karne ka Oil। टाइट करने की दवा क्या है। Yoni tight karne ki homeopathic dawa। Dhili Yoni ke lakshan। Yoni tait karne ka Oil


योनि को टाईट करने की टेबलेट: ढीली योनि को लेकर लोगो के मन मैं विभिन्न प्रकार की धारणाएं है जिसमे ज्यातर गलत है। लोग योनि ढीला होने जैसे शब्दों का उपयोग करते है लेकिन वास्तव रूप मैं ऐसा नहीं होता है।

महिलाओ मैं उम्र और प्रसव के कारण योनि मैं बदलाव हो जाते है लेकिन यह वास्तविक रूप से अपने आकार मैं ही रहती है। लेकिन वर्तमान समय मैं लोग इसी बात को सत्य मानते है की योनि ढीली हो जाती है। तथा जिसका फायदा विभिन्न प्रकार की दवाई कंपनियां और योनि को टाईट करने के लिए टैबलेट और तेलों का प्रचार करती है।

इस लेख मैं योनि को टाईट करने वाली टैबलेट, तेल और क्रीम के बारे मैं जानेंगे इसके अलावा नेचुरल तरीके जैसे की योनि को टाइट करने की एक्सर्साइज के बारे मैं भी जानेंगे।

ALSO READ


योनि टाईट करने के लिए टैबलेट। Yoni ko tight karne wali tablet

टाइट करने की दवा क्या है? योनि टाईट करने के लिए विभिन्न प्रकार की दवाई कंपनी दवाई बनाती है जिसमे ज्यादातर दवाई कंपनियां का उद्देश्य बस एक बार अधिक कीमत पर दवाई बेचना और पैसा कमाना होता है।

यह कंपनिया ज्यादातर अपनी दवाओ को ऑनलाइन ही बेचती है जैसे की ऑनलाइन वेबसाइट या ऐप तथा वर्तमान मैं यह सोशल मीडिया प्लेटफार्म फैसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम जैसे माध्यमों से भी अपनी दवाइयों को बेचते है।

योनि टाईट करने के लिए टैबलेट: ऐसी को भी टैबलेट या दवाई नही है जो योनि को टाईट कर सके। महिलाए प्रसव के बाद बाहरी रूप से योनि की लचिलता खो सकती है लेकिन वास्तविक आकर वही रहता है।


योनि को टाईट करने की क्रीम। Yoni ko Tight karne ki cream

बाजार मैं विभिन्न प्रकार की क्रीम मोजूद है जो यह दावा करते है की इसके उपयोग से योनि को टाईट किया जा सकता है और ढीलापन को दूर किया जा सकता। आइए इन क्रीम के बारे मैं जानते है।

1.वी सीक्रेट वजाइना टाइटिंग क्रीम

वी सीक्रेट वजाइना टाइटिंग क्रीम इस का इस्तेमाल योनि को टाईट करने के लिए किया जाता है निर्माता कंपनी का यह कहना है की इसे नेचुरल इंग्रिडियंट से बनाया गया है और इसमें आयुर्वैदिक घटकों का उपयोग किया गया है तथा 10 मैं 9 महिलाओ ने इसके अच्छे अनुभव किए है ऐसा इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर उल्लेखित किया गया है।

2.नामया वजाइनस टाइटनिंग जेल

नामया वजाइनस टाइटनिंग जेल यह एक ओर योनि को टाईट करने के लिए उपयोग की जाने वाली क्रीम है जो जेल के रूप मैं आती है निर्माता कंपनी इसे साइंटिफिकली प्रूवन बताती है इसके अलावा यह योनि पर होने वाले साग धब्बे को भी दूर करने मैं उपयोगी होता है।

3.एवरटीन वी जेल

एवरटीन वी जेल जिसे निर्माता कंपनी जिसे शुद्ध नेचुरल घटकों के अर्क से बनाया गया है ऑफिशियल वेबसाइट पर मोजूद जानकारीके अनुसार यह योनि को टाईट कर त्वचा को पुनर्जीवित करता है मासपेशियों मैं सुधार करता है और चिकनाई मैं भी सुधार करता है।

4. वीजी टोन वी-टाइटनिंग जेल

वीजी टोन वी-टाइटनिंग जेल जिसे निर्माता कंपनी 100 प्रतिशत ऑर्गेनिक और प्लांट बेस्ड फॉर्मूला बताती है यह योनि को टाईट और टोनिंग करती है तथा ऑफिशियल वेबसाइट पर यह कहते है की यह आयुष विभाग द्वारा सर्टिफाइड भी है।

यह भी पढ़े


योनि को टाईट करने के लिए एक्सर्साइज। Yoni ko tight karne wali exercise

योनि महिलाओ के शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग होता है यह पेल्विक फ्लोर मासपेशियों से बना होता है जो फैलाव के बाद भी आपने मूल आकार मैं वापस आ जाती है। ऐसा कहा जाता है की सेक्स और प्रसव के बाद योनि मैं ढीलापन आ जाता है। चिकित्सा जगत मैं इसे पूरी तरह सत्य नही माना जाता है।

योनि को टाईट करने के लिए विभिन्न प्रकार के घरेलू नुस्खे और प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति है तथा हम आपको योनि को टाईट करने के लिए कुछ एक्सरसाइज के बारे मैं बताने वाले है।

1.कीगल एक्सरसाइज

कीगल एक्सरसाइज एक प्रकार की व्यायाम है जो महिलाओ के पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करती है। पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियां श्रोणि के आधार में स्थित होती हैं और मूत्राशय, गर्भाशय और मलाशय को सहारा देती हैं। कीगल एक्सरसाइज इन मांसपेशियों को मजबूत करके, पेशाब और मल असंयम, शीघ्रपतन और अन्य समस्याओं को रोकने में मदद कर सकती है।

कीगल एक्सरसाइज करने के लिए, निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. कीगल व्यायाम करने के लिए सबसे पहले सही मुद्रा मैं आए पीट के बल लेटना कीगल एक्सरसाइज के लिए सबसे अच्छी मुद्रा होती है
  2. अपने मलद्वार और मूत्राशय को संकुचित करने का प्रयास करें।
  3. इन मांसपेशियों को 5-10 सेकंड तक संकुचित रखें।
  4. फिर, इन मांसपेशियों को आराम दें।
  5. इस चक्र को 10-15 बार दोहराएं।

शुरुआत में, आप इन मांसपेशियों को पहचानने में परेशानी कर सकते हैं। यदि ऐसा है, तो जब आप पेशाब कर रहे हों, तो अपने मलद्वार और मूत्राशय को संकुचित करने का प्रयास करें। आप महसूस करेंगे कि आपकी धारा रुक जाती है।

एक बार जब आप इन मांसपेशियों को पहचान लेते हैं, तो आप उन्हें किसी भी स्थिति में कर सकते हैं। आप बैठे, खड़े, लेटे या चलते हुए भी कर सकते हैं।

कीगल एक्सरसाइज को दिन में कई बार करना चाहिए। आप इसे 10-15 बार के तीन सेटों में कर सकते हैं।

कीगल एक्सरसाइज करने के कुछ मुख्य लाभ :

  • पेशाब और मल असंयम को रोकने में मदद करता है।
  • शीघ्रपतन को रोकने में मदद करता है।
  • श्रोणि के आधार की मांसपेशियों को मजबूत करता है।
  • योनि की मांसपेशियों को मजबूत करता है।
  • सेक्सुअल प्लेजर को बढ़ाता है।

यह भी पढ़े


2.पेल्विक टिल्ट एक्सरसाइज

पेल्विक टिल्ट एक्सरसाइज पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को मजबूत और योनि को टाईट करने मैं करने में मदद करती है। 

पेल्विक टिल्ट एक्सरसाइज करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  1. अपनी पीठ के बल एक सपाट सतह पर लेटें।
  2. अपने घुटनों को मोड़ें और पैरों को फर्श पर रखें।
  3. अपने कूल्हों को थोड़ा ऊपर उठाएं ताकि आपके कूल्हों के नीचे एक छोटा सा अंतर हो।
  4. अपने कूल्हों को ऊपर उठाते समय, अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव से मुक्त रखें।
  5. अपने कूल्हों को ऊपर उठाए हुए 1-2 सेकंड तक रुकें।
  6. फिर, अपने कूल्हों को नीचे लाएं और आराम दें।
  7. इस चक्र को 10-15 बार दोहराएं।

शुरुआत में, आप इस व्यायाम को 5 बार के 3 सेटों में कर सकते हैं। धीरे-धीरे, आप अपने सेटों की संख्या और प्रत्येक सेट में repetitions की संख्या बढ़ा सकते हैं।

पेल्विक टिल्ट एक्सरसाइज करने के कुछ मुख्य लाभ :

  • पेशाब और मल असंयम को रोकने में मदद करता है।
  • शीघ्रपतन को रोकने में मदद करता है।
  • श्रोणि के आधार की मांसपेशियों को मजबूत करता है।
  • योनि की मांसपेशियों को मजबूत करता है और योनि को ।
  • सेक्सुअल प्लेजर को बढ़ाता है।

पेल्विक टिल्ट एक्सरसाइज एक सुरक्षित और प्रभावी एक्सर्साइज है जो योनि को टाईट करने के लिए फायदेमंद हो सकता है।

यहां कुछ अतिरिक्त सुझाव दिए गए हैं जो आपको पेल्विक टिल्ट एक्सरसाइज करने में मदद कर सकते हैं:

  • अपने कूल्हों को उठाते समय, अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव से मुक्त रखना महत्वपूर्ण है। यदि आप अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव में लाते हैं, तो आप अपनी श्रोणि की मांसपेशियों को पूरी तरह से संकुचित नहीं कर पाएंगे।
  • अपने कूल्हों को उठाते समय, अपनी पीठ को सपाट रखना भी महत्वपूर्ण है। यदि आपकी पीठ झुक जाती है, तो आप अपनी श्रोणि की मांसपेशियों को पूरी तरह से संकुचित नहीं कर पाएंगे।
  • यदि आपके पास रीढ़ की हड्डी की समस्या है, तो पेल्विक टिल्ट एक्सरसाइज करने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें।

3.स्क्वाट्स

स्क्वाट्स एक बहुत सामान्य एक्सरसाइज है जिसके अभ्यास से योनि को टाईट करने मैं मदद मिल सकती है 

स्क्वाट्स एक प्रकार की व्यायाम है जो जांघों, कूल्हों और पैरों के लिए बहुत फायदेमंद है। यह व्यायाम मांसपेशियों को मजबूत करने, वजन कम करने और फिटनेस बढ़ाने में मदद कर सकता है।

स्क्वाट्स करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  1. एक सपाट सतह पर खड़े हो जाएं।
  2. अपने पैरों को कंधे की चौड़ाई से अलग रखें।
  3. अपनी पीठ को सीधा रखें और अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव में लाएं।
  4. अपने घुटनों को मोड़ते हुए नीचे जाएं, जब तक कि आपके जांघों के समानांतर न हो जाएं।
  5. अपनी जांघों को सीधा करते हुए वापस ऊपर उठें।

स्क्वाट्स करते समय, निम्नलिखित बातों का ध्यान रखें:

  • अपनी पीठ को सीधा रखें और अपने पेट की मांसपेशियों को तनाव में लाएं।
  • अपने घुटनों को मोड़ते समय, अपने पैरों की उंगलियों की ओर देखें।
  • अपने घुटनों को अपनी एड़ियों से आगे न जाने दें।
  • अपने वजन को अपनी एड़ियों पर रखें, न कि अपने पैर की उंगलियों पर।

स्क्वाट्स को 10-15 बार के 3 सेटों में करें। 

यह भी पढ़े


4. लेग एक्सर्साइज

लेग एक्सर्साइज एक बहुत सरल लेकिन प्रभावशाली एक्सरसाइज है जो योनि को टाईट करने के लिए बहुत प्रभावी हो सकती है इसके अलावा यह योनि की मासपेशियों को भी मजबूत बनाती है और हिप ज्वाइंट के लिए भी फायदेमंद होती है।

  • लेग राइज एक्सरसाइज करने के लिए सबसे पहले पीठ के बल लेट जाएं.
  • अब एक-एक करके अपने पैरों को ऊपर हवा में उठाएं.
  • ऐसा रोजाना 10-10 बार करें. इससे आपकी योनि के साथ आसपास की मांसपेशियों को भी मजबूती करने मैं मदद मिल सकती है.

योनि को टाईट करने की होम्योपैथिक दवा।Yoni tight karne ki homeopathic dawa

होमियोपैथिक एक बहुत पुरानी और कारगर चिकित्सा पद्धति है इसमें सही प्रकार के रोगों के लिए उपचार और दवाइयां मौजूद हैं। चिकित्सा जगत मैं योनि मैं ढीलापन को एक मिथ के रूप मैं देखा जाता है तथा यही कारण है की इसके लिए कोई भी प्रॉपर होमियोपैथिक मेडिसिन नही है। 

योनि को टाईट करने के लिए आपको सिर्फ जेल और क्रीम जैसे उत्पाद है देखने को मिलते है। क्योंकि योनि पेल्विक फ्लोर मासपेशियों से बना होता है जो सेक्स और प्रसव के तनाव के बाद भी अपने मूल आकार मैं वापस आ जाती है। 

उत्तेजित न होने पर महिलाओ को योनि संकुचित ही रहती है। कामुक और उत्तेजित होने पर ही यह चिपचिपा पदार्थ छोड़ती है और ग्रहण करने की स्थिति मैं आती है।

यह भी पढ़े


योनि को टाईट करने के लिए तेल। Yoni tait karne ka Oil

टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए? योनि को मासपेसियो को टाईट और इसमें सुधार व पुनर्जीवित करने के लिए तेल एक बेहतरीन प्राकृतिक विकल्प है जिनकी मदद से योनि के स्थित मासपेसियों को स्वास्थ्य और बेहतर किया जा सकता है आइए इन तेलों के बारे मैं जानते है।

1.मीठा बादाम तेल

यह त्वचा को हाइड्रेड रखता है नमी को बनाए रखने मैं मदद करता है और ट्रेनिंग जैसी स्थिति में भी लाभकारी होता है त्वचा की रंगत को निखारता है।

2.नारियल का तेल

नारियल का तेल योनि के लिए एक नेचुरल मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है यह मांसपेशियों को गहराई से नमी प्रदान करता है और इचिंग जैसी दिक्कतों में भी लाभ पहुंचता है।

3.जोजोबा ऑयल

जोजो बाइक बेहतरीन प्राकृतिक तेल है जो की योनि को टाइट करने और इसे हाइड्रेट रखने में मदद कर सकता है यह त्वचा को रूकेपन से बचाता है और नमी को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करता है।

4.जैतून का तेल ऑलिव ऑइल 

जैतून का तेल विटामिन का एक बहुत अच्छा स्रोत है तथा इस प्राकृतिक तेल का उपयोग करके योनि स्वास्थ्य को बेहतर बनाया जा सकता है तथा यह योनि को टाइट करने में भी मदद कर सकता है यह त्वचा को मॉइश्चराइजर और नरिश करता है त्वचा की रंगत को निखारता है और मांसपेशियों को मजबूत बनाता है।

सावधानी: बताए गए तेलों का उपयोग करने से पहले एलर्जी जैसी प्रतिक्रियाओं का विशेष ध्यान रखें योनि पर सीधे लगाने से पहले इसे हाथों के छोटे भाग पर लगाकर पैच टेस्ट अवश्य करें।

ALSO READ


योनि टाईट होने के नुकसान।Yoni ko tight karne ka nuskh

प्राकृतिक रूप से योनि का टाइट होना भी नुकसानदायक होता है योनि टाईट होने के कारण महिलाओ को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है जिसमे योनि मैं जकड़न, मासपेसियो मैं खीचाव और दर्द जैसी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।


निष्कर्ष

योनि का ढीला होना सिर्फ कंपनियों के लिए अपने उत्पाद बेचने का जरिया है तथा योनि को टाईट करने की लिए किसी भी प्रकार को दवाएं नही है। योनि का ढीला या टाइट होना सिर्फ इस बात पर निर्भर करता है की आप किसके साथ सेक्स कर रहे है ,कैसे कर रहे है, कितनी बार कर रहे। ध्यान रहे बाजार मैं जितने भी वह सिर्फ अपने उत्पादों के फायदा के बारे मैं बताते है।

ALSO READ


FAQ: Yoni ko tight karne wali tablet। योनि को टाईट करने की दवा 

Q: योनि में क्या लगाने से टाइट हो जाती है?

Ans: एलोवेरा, जैतून का तेल, बादाम तेल जैसी नेचुरल चीजों का उपयोग करने से योनि को टाईट करने मैं मदद मिल सकती है।

Q: टाइट करने के लिए कौन सा तेल लगाना चाहिए?

Ans: टाईट करने के लिए जैतून, नारियल, जोजोबा ,सफेद तिल तेल, बादाम तेल लगाना चाहिए।

Bablu Bhengra
Spread the love

Leave a Comment