जापानी एम कैप्सूल के फायदे नुकसान उपयोग। Japani m capsule ke fayde in hindi

महिलाओं के लिए जापानी कैप्सूल। japani m capsule ke fayde in hindi। जापानी एम कैप्सूल के नुक्सान। Japani M capsule reaction time। जापानी एम कैप्सूल की जानकारी पीडीएफ में


पुरुषों में होने वाली समस्याओं में यौन संबंधित समस्याएं सबसे आम है तथा जिसके उपचार के लिए बाजार में अनेकों प्रकार की दवाएं मौजूद है जिन्हें आप चिकित्सक की सलाह से ले सकते हैं तथा इस लेख में हम ऐसे ही एक उत्पाद जापानी एम कैप्सूल के फायदे और नुकसान के बारे में जानेंगे।

साथ ही साथ इसका उपयोग किस प्रकार से किया जाता है तथा इसके इस्तेमाल के दौरान आपको कौन कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए इसके बारे में हम इस लेख में चर्चा करेंगे।


जापानी एम कैप्सूल क्या है। Japani M capsule in Hindi 

जापानी एम कैप्सूल चतुर्भुज फार्मा द्वारा निर्मित एक आयुर्वेदिक औषधि है इसे खासतौर पर पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया है यह कैप्सूल पुरुषों से जुड़े यौन संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए बेहद फायदेमंद होता है, जापानी एम कैप्सूल से जुड़े लोगों को जानने के लिए इसलिए को पूरा पढ़ें।


जापानी एम कैप्सूल के फायदे। Japani M Capsule benefits in Hindi 

जापानी एम कैप्सूल के क्या फायदे हैं? जापानी एम कैप्सूल को केसर शिलाजीत और सफेद मूसली जैसी कई और अन्य औषधियों से मिलाकर बनाया गया है, जो कई प्रकार से आपके शरीर को लाभ पहुंचाता है तो आइए जापानी एम कैप्सूल के फायदे के बारे में जानते हैं:

1. जापानी एम कैप्सूल में अश्वगंधा शतावर अकरकरा बंग वंग भस्म समेत 19 प्रकार की औषधीय सम्मिलित की गई है जो कि पुरुषों की शारीरिक यौवन शक्ति को बढ़ाने का कार्य करती है।

2. जापानी एम कैप्सूल के सेवन से पुरुषों में शारीरिक शक्ति और सहन शक्ति में वृद्धि होती है जो रति क्रिया (सेक्स) के दौरान आनंद को बढ़ाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है।

3. पुरुषों में होने वाले यौन संबंधी समस्याओं में शीघ्रपतन एक कॉमन समस्या होती है तथा जापानी एम कैप्सूल शीघ्रपतन की समस्या के उपचार के लिए भी उपयोगी माना जाता है।

4. जापानी एम कैप्सूल में 19 प्रकार की सक्रिय आयुर्वेदिक औषधियां सम्मिलित की गई है जो कि पुरुषों के जननांग और मांसपेशियों को मजबूती एवं सुरक्षा प्रदान करती है, तथा इरेक्शन टाइम की गुणवत्ता में भी सुधार करती है।

5. बढ़ती उम्र या अन्य किसी भी शारीरिक समस्या के कारण पुरुषों में यौन इच्छा और उत्तेजना की कमी होने लगती है तथा जापानी एम कैप्सूल पुरुषों की कामेच्छा और सेक्स करने की इच्छा को बढ़ाने मैं मदद करता है।

6. जापानी एम कैप्सूल शरीर में रक्त के संचार को बेहतर बनाने में मदद करता है जिससे कि सेक्स के दौरान संवेदना और संतुष्टि का स्तर बढ़ता है।

ALSO READ


जापानी एम कैप्सूल के नुकसान। Japani M Capsule side effects in Hindi 

जापानी एम कैप्सूल के फायदे के अलावा इसके कुछ नुकसान भी जो इसके इस्तेमाल के दौरान कुछ लोगो मैं  देखने को मिल सकते हैं। यह साइड इफेक्ट्स अस्थाई रूप से कुछ समय के लिए देखने को मिल सकते है:

  • पेट की खराबी
  • दस्त
  • पेट दर्द
  • सिर दर्द
  • जी मचलना
  • उल्टी
  • एलर्जी
  • त्वचा पर लाल चकते

यह सभी दुष्प्रभाव यदि गंभीर और लंबे समय के लिए देखने को मिलते हैं तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें।

इसके अलावा कुछ अन्य स्थितियों में भी इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से जापानी एम कैप्सूल का सेवन किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • शराब पीने के बाद यदि कोई व्यक्ति इसका सेवन करता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके साइड इफेक्ट शरीर पर हो सकते हैं क्योंकि यह अल्कोहल के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।
  • ऐसे व्यक्ति जो कि किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और बिना अपने चिकित्सक की सलाह के इसका सेवन करते हैं तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • जापानी एम कैप्सूल में उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद भी यदि इसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • एक्सपायर हो चुके जापानी एम कैप्सूल का सेवन किए जाने पर भी इसके साइड इफेक्ट शरीर पर हो सकते हैं।

जापानी एम कैप्सूल के दुष्प्रभावों से जुड़े यदि आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।


जापानी एम कैप्सूल से सम्बन्धित सावधानी।

जापानी एम कैप्सूल का सेवन करने से पहले कुछ सावधानियां हैं जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है इन महत्वपूर्ण बातों को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली कई प्रकार की हानि से बच सकते हैं।

  • जापानी एम कैप्सूल विशेष रूप से पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया है तथा महिलाएं इसका सेवन ना करें। महिलाओं के लिए खास तौर पर बनाई गई जापानी एफ कैप्सूल कारगर होती है जिसका उपयोग महिलाएं कर सकती हैं।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को जापानी एम कैप्सूल का सेवन चिकित्सक की सलाह के बाद करना चाहिए।
  • ऐसे व्यक्ति जो कि वर्तमान समय में किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उपचार ले रहे हैं उन्हें इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • जापानी एफ कैप्सूल में उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी अथवा किसी प्रकार की समस्या होने पर इसका उपयोग ना करें।
  • किसी भी अन्य दवाई या पूरक के साथ इसका उपयोग करने से पहले अपने वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति पर समीक्षा करें।
  • जापानी एम कैप्सूल का सेवन पैक भर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही करें।
  • जापानी एम कैप्सूल का सेवन करने से पहले पैक पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • जापानी एम कैप्सूल को छोटे बच्चों की पहुंच से दूर रखें तथा सूखे और ठंडे स्थान पर रखें एवं सूर्य की सीधी पढ़ने वाली रोशनी से बचाएं।

ALSO READ


जापानी एम कैप्सूल सेवन विधि। Japani m capsule uses in Hindi 

किसी भी दवाई को लेने का एक सही समय और तरीका होता है तथा तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है तो आइए जानते हैं कि जापानी एम कैप्सूल का सेवन कैसे किया जाता है।

सेवन विधि: जापानी एम कैप्सूल का लाभ लेने के लिए सुबह-शाम दो-दो कैप्सूल भोजन के बाद सामान्य जल या गुनगुने दूध के साथ सेवन करें।

ध्यान रहें: यदि आप जापानी एम कैप्सूल का सेवन डॉक्टर की सलाह से कर रहे हैं तो उनके द्वारा बताए गए तरीके से ही सेवन करें।

ALSO READ


जापानी एम कैप्सूल घटक सामग्री। Japani M Capsule ingredients in Hindi 

शिलाजीत अर्क, केसर, अश्वगंधा, कौंच बीज, अकरकरा, शतावरी, वंग भस्म, विधारा, सफेद मूसली, जावित्री, मन्मथभ्र, अभ्रक भस्म, स्वर्ण बंग, जयफल, रस सिन्दूर, मकरध्वज, पुष्पधन्वा रस , कपूरम।


जापानी एम कैप्सूल कीमत। Japani M Capsule price

10 कैप्सूल वाले जापानी एम कैप्सूल की कीमत ₹297/– है जिसे आप अमेजॉन फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट या फिर किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं।


जापानी एम कैप्सूल की जानकारी पीडीएफ में

Bablu Bhengra
Spread the love

Leave a Comment