माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के फायदे। Majun Mughalliz Jawahar Wali in Hindi

Majun mughalliz jawahar wali ke fayde। Majun Mughalliz Jawahar Wali in Hindi। Majun Mughalliz जवाहर वाली साइड इफेक्ट। Majun Mughalliz Jawahar Wali। माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली price। Majun mughalliz jawahar wali ingredients


Majun mughalliz jawahar wali ke fayde: यूनानी चिकित्सा एक बेहद पुरानी चिकित्सा पद्धतियों में से एक है जिसमें विभिन्न प्रकार के रोगों के लिए उपचार और दवाइयां मौजूद है तथा इस लेख में हम ऐसे ही एक यूनानी दवाई माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के फायदे और नुकसान के बारे में जानेंगे।

साथ ही साथ इसका उपयोग कैसे किया जाता है तथा इसके इस्तेमाल के दौरान आपको कौन-कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए इसके बारे में भी हम इस लेख में जानेंगे।


माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली क्या है? Majun Mughalliz Jawahar Wali in Hindi

माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली एक यूनानी चिकित्सा पद्धति में आने वाली दवाई है जिसे विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक सामग्रियों से तैयार किया गया है। तथा जिसका मुख्य तौर पर इसका उपयोग पुरुषों में होने वाले यौन संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है तथा माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के निर्माता हमदर्द प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है।


माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के फ़ायदे। Majun Mughalliz Jawahar Wali benefits in Hindi

1. पुरुषों में विभिन्न कारणों से यौन शक्ति कम होने लगती है जिसका सीधा असर उनके सेक्सुअल लाइफ पर पड़ता है। तथा माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली में विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक औषधियां का उपयोग किया गया है जो पुरुषों के यौन शक्ति बढ़ाने का काम करती हैं और यौन दुर्बलता को दूर करते हैं।

2. इरेक्टाइल डिस्फक्शन जिसे नपुंसकता या स्तंभन दोष भी कहा जाता है यह पुरुषों में होने वाली एक आम यौन समस्या होती जा रही है। जिसमें पुरुष सेक्स के दौरान लिंग की उत्तेजना को पाने और बनाए रखने मैं विफल होते है तथा माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली इरेक्टाइल डिस्फंक्शन जैसी समस्याओं के उपचार के लिए उपयोग किया जाने वाला एक फायदेमंद यूनानी दवाई है।

3. पुरुषों में शारीरिक कमजोरी तथा ढलती उम्र के साथ काम इच्छा की कमी होने लगती है तथा माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली विभिन्न प्रकार की औषधियां से तैयार एक फायदेमंद यूनानी औषधि है जो पुरुषों में काम इच्छा को पुनः जागृत करने का कार्य करती है।

4. पुरुषों में प्रजनन क्षमता के कम होने के पीछे एक मुख्य कारण होता है शुक्राणुओं की कमी तथा माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाने मैं मदद करता है इसके अलावा यह वीर्य की गुणवत्ता मैं सुधार करता है और चिपचिपाहट को बढ़ाता है।

यह भी पढ़े


माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के नुकसान। Majun Mughalliz Jawahar Wali side effects

माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली एक हर्बल यूनानी दवाई है तथा जिसके दुष्प्रभावों के बारे मैं चिकित्सा जगत मैं कुछ जानकारी उपलब्ध नहीं है अथवा अज्ञात है।

लेकिन कुछ स्थितियों मैं इसके नुकसान देखने को मिल सकते है।

तो आइए जानते है की माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के क्या साईड इफेक्ट है।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली का इस्तेमाल किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।
  • शराब पीने के बाद यदि इसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति मे भी इसके नुकसान शरीर मैं देखने को मिल सकते हैं।
  • माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली मैं उपस्थित किसी घटक से एलर्जी होने के बावजूद यदि इसका सेवन किया जाता है तो इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।
  • ऐसे व्यक्ति जो की किसी गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित है और बिना डॉक्टर की सलाह के माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली का इस्तेमाल करते है तो इसके नुकसान देखने को मिल सकते हैं।
  • एक्सपायरी हो चुके माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली का सेवन किए जाने पर भी इसके नुकसान हो सकते है।

माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के सेवन के दौरान यदि इसके दुष्प्रभाव देखने को मिलते है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें।

माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली से जुड़े आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से  हमारे साथ जरूर शेयर करे यह हमारे और हमारे पाठको के लिए एक महत्त्वपूर्ण जानकारी होगी।

यह भी पढ़े


माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली से संबंधित सावधानी।

माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली के सेवन से पहले कुछ सावधानियां है जिन्हें ध्यान मैं रखना बेहद जरूरी होता है इन महत्वपूर्ण बातो को यदि आप ध्यान मैं रखते है तो अनजाने मैं होने वाली हानि से बच सकते हैं।

  • माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली पुरषों के लिए उपयोग की जाने वाली दवाई है इसका सेवन महिलाए न करे।
  • ऐसे व्यक्ति जो की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और वर्तमान मैं उपचार ले रहे है उन्हे इसका सेवन डॉक्टर की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी या समस्या होने पर इसका उपयोग न करे।
  • पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली का सेवन करे।

यह भी पढ़े


माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली सेवन विधि। Majun Mughalliz Jawahar Wali Uses in Hindi

किसी भी दवाई को लेने का एक सही समय और तरीका होता है तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है।

ठीक उसी प्रकार से माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली को भी इस्तेमाल करने का एक सही तरीका होता है।

तो आइए जानते है की माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली का इस्तेमाल केसे किया जाता है।

माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली लेने का तरीका: माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली का लाभ लेने के लिए 5 से 10 ग्राम सुबह शाम दूध के साथ अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से सेवन करे।

ध्यान रहे: यदि आप माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली का सेवन डॉक्टर की सलाह से कर रहे है तो उनके द्वारा बताए गए तरीके से ही करे।

यह भी पढ़े


माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली घटक सामग्री। Majun mughalliz jawahar wali ingredients in Hindi

  • अनार
  • मुलेठी
  • गन्ना
  • गुलाब

माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली प्राइस। Majun Mughalliz Jawahar Wali price

125 ग्राम वाले माजून मुगल्लिज़ जवाहर वाली पैक की कीमत 125/– Rs हैं जिसे आप अपने नजदीकी मेडिकल स्टोर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से ख़रीद सकते हैं। 

Bablu Bhengra
Spread the love

Leave a Comment