हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट के फायदे नुकसान। Himalaya Confido tablet benefits in Hindi

हिमालय कॉन्फिडो कितने दिन तक खाना चाहिए। himalaya confido results। confido tablets लिग बडा करने की दवा himalaya। confido himalaya tablet benefits। कॉन्फिडो के फायदे और नुकसान। confido tablet price। himalaya confido tablet। कॉन्फिडो खाने का तरीका


पुरषों मैं होने वाली यौन समस्याओं के लिए विभिन्न प्रकार की दवाएं और उपचार मौजूद जिन्हे चिकित्सक की सलाह से लिया जाता है।

तथा इस लेख मैं हम हिमालय कॉन्फिडो के फायदे और नुकसान के बारे मैं जानेंगे साथ ही साथ इसका उपयोग कैसे किया जाता है एवं हिमालय कॉन्फिडो कितने दिन तक खाना चाहिए तथा इसके इस्तेमाल के दौरान आपको कौन कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए।


हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट क्या है। himalaya confido tablet in hindi 

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट एक आयुर्वेदिक दवाई है जिसे हर्बल जड़ी बूटियों से निर्मित किया गया है। हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का उपयोग पुरषों मैं होने वाली यौन समस्याओं यौन उत्तेजना की कमी , कमज़ोर गुप्तांग जैसी समस्या को करने के लिए किया जाता जिसके बारे मैं आगे विस्तार से जानेंगे।


हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट के फायदे। himalaya confido tablet benefits in Hindi 

1. बढ़ती उम्र के साथ अथवा किसी शारीरिक कमजोरी के कारण पुरुषों में कामेच्छा की कमी होने लगती है तथा तथा हिमालय कॉन्फिडो टेबलेट में अश्वगंधा और कौन जैसी सक्रिय औषधीय सम्मिलित होती हैं जो की कामेच्छा को जागृत करने में मदद करती हैं।

2.यौन अंगों मैं आई कमजोरी सीधे तौर पर उनके सेक्सुअल क्रिया कलापों को प्रभावित करता है तथा  कॉन्फिडो टैबलेट यौन अंगों के उत्तकों को मजबूत बनाता है और कमजोरी दूर करता है।

3.प्रजनन क्षमता के कम होने का मुख्य कारण होता है शुक्राणुओं की कमी तथा हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट मैं कोंच बीज शामिल होता है जो शुक्राणुओं को संख्या और गुणवत्ता को बढ़ाने मैं मदद करता है और प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है।

4.कॉन्फिडो टैबलेट लिंग क्षेत्र मैं रक्त के प्रवाह को बढ़ावा देता है जिससे सेक्स के दौरान पुरुष ऊर्जावान रहते है और लिंग के इरेक्शन को लंबे समय तक बनाए रख पाते है।

5. स्तभन दोष जिसे शीघ्र स्खलन कहा जाता है इसके उपचार के लिए भी कॉन्फिडो टैबलेट एक फायदेमंद आयुर्वेदिक दवाई है यौन कमजोरी को दूर करती है लिंग क्षेत्र मैं रक्त प्रवाह को बढ़ाकर सेक्स टाईम बढ़ाने मैं मदद करती है।

6.कॉन्फिडो टैबलेट मैं विभिन्न प्रकार के औषधियों का प्रयोग किया गया है यह औषधियां पुरषों मैं ताकत और सहन शक्ति को बढ़ाती है और संभोग के दौरान अनुभव बेहतर बनाने मैं मदद करती है।

यह भी पढ़े


हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट के नुक़सान,दुष्प्रभाव, साईड इफैक्ट्स। Himalaya confido Tablet side effects in Hindi 

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट एक आयुर्वेदिक दवाई है तथा यही कारण है कि इसके दुष्प्रभावों के बारे मैं चिकित्सा जगत मैं कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है अथवा अज्ञात है।

लेकिन कुछ स्थितियों मैं इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते है तो आइए हिमालया स्पेमेन टैबलेट के साइड इफैक्ट के बारे मैं जानते है।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • शराब पीने के बाद यदि कोई व्यक्ति हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का उपयोग करता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं क्योंकि यह शराब के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।
  • ऐसे लोग जो की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और बिना अपने चिकित्सक की सलाह के हिमालया स्पेमैन  टैबलेट का सेवन करते हैं तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव होने के मौके बन सकते हैं।
  • हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद भी यदि इसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • एक्सपायर हो चुके हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन किए जाने पर भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते हैं। अथवा उपयोग से पहले पैक पर एक्सपायरी डेट अवश्य चेक करें।

कॉन्फिडो टैबलेट के इस्तेमाल के दौरान किसी भी प्रकार के दुष्प्रभावों का अनुभव होने पर इसका सेवन बंद कर दें और तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें।

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट के दुष्प्रभावों से जुड़े यदि आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।

यह भी पढ़े


हिमालया कॉन्फिडो  टैबलेट से संबंधित सावधानी। Himalaya confido Tablet warnings & precautions in hindi

हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का उपयोग करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरूरी है इन सावधानियां को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली कई प्रकार के नुक़सान से बच सकते हैं।

  • गर्भवती महिलाओं को हिमालया स्पेमैन  टैबलेट के सेवन की सलाह नहीं दी जाती है तथा चिकित्सक की सलाह के बिना इसका सेवन न करें।
  • ऐसे लोग जो वर्तमान समय में किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उपचार ले रहे हैं उन्हें हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • क्या गर्भवती महिलाएं इसका सेवन कर सकती है? कॉन्फिडो टैबलेट विशेष तौरपर पुरषों केलिए बनाई गई दवाई है तथा महिलाओं को इसका सेवन करने की सलाह नहीं दी जाती है अथवा इसका सेवन करने के पूर्व डॉक्टर की सलाह जरूरी है।
  • हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से किसी भी प्रकार की एलर्जी अथवा समस्या होने पर इसका का सेवन न करें।
  • हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीकों से ही सेवन करें।
  • अन्य किसी भी दवाई अथवा सप्लीमेंट्स के साथ हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन करने से पहले अपने चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।
  • हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन करने से पहले अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति पर अच्छे से समीक्षा करें।
  • हिमालया कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन करने से पहले पैक पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यानपूर्वक पड़े।

हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट सेवन विधि। Himalaya confido Tablet doses & how to use in Hindi 

कॉन्फिडो खाने का तरीका क्या है? किसी भी दवाई को लेने का एक सही समय और तरीका होता है तथा तभी यह आपके शरीर को पूर्ण फायदा पहुंचती है।

ठीक उसी प्रकार से कॉन्फिडो टैबलेट को भी लेने का एक सही तरीका होता है तो आईए जानते हैं कि कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन कैसे किया जाता है।

सेवन विधि: कॉन्फिडो टैबलेट का लाभ लेने के लिए सुबह शाम एक एक गोली भोजन के बाद सामान्य जल के साथ सेवन करे।

ध्यान रहें: यदि आप कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन चिकित्सक को सलाह से कर रहे है तो उनके द्वारा बताए गए तरीके से सेवन करे।

ALSO READ


हिमालय कॉन्फिडो कितने दिन तक खाना चाहिए?

कॉन्फिडो टैबलेट का सेवन करने से पहले कई लोगों के मन में यह सवाल होता है कि इसका सेवन कितने दिनों तक करना चाहिए कितने दिनों में इसका लाभ मिलेगा। हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट के बेहतर परिणाम पाने के लिए इसका सेवन कम से कम 60 दिनों तक करना चाहिए।

इसके अतिरिक्त आप अपने निजी चिकित्सक से इसके बारे में परामर्श ले सकते हैं जो कि आपको आपकी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के अनुसार विशिष्ट सलाह दे पाएंगे।


हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट की कीमत। confido tablet price

60 टैबलेट वाले हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट की बॉटल की कीमत 190 रुपए है जिसे आप किसी भी मेडिकल स्टोर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीद सकते हैं।


हिमालय कॉन्फिडो टैबलेट घटक सामग्री।confido tablet ingredients in Hindi 

मुख्य सामग्री

  • वृद्धदारु
  • गोक्षुरा
  • जीवंती
  • शिलेयम
  • अश्वगंधा
  • कोकिलाक्ष
  • वान्या काहू
  • कपिकच्छु (कोंच)
  • स्वर्णवंगा

FAQ: कॉन्फिडो के फायदे और नुकसान

Q: हिमालय कांफिडो टेबलेट क्या काम करता है?

Ans: हिमालय कांफिडो टेबलेट पुरुषों में होने वाली यौन समस्या काम उत्तेजना की कमी यौन अंगों में कमजोरी और यौन दुर्बलता को दूर करने का काम करती है।

Q: क्या कॉन्फिडो सेक्स टाइम बढ़ाता है?

Ans: हिमालय कांफिडो टेबलेट मैं विभिन्न प्रकार की औषधियों का प्रयोग किया गया है जो लिंग क्षेत्र के नसों मैं रक्त के प्रवाह को बढ़ाती है जिससे की लिंग के इरेक्शन को अधिक समय तक बनाए रखने मैं मदद मिलती है और सेक्स टाइम बढ़ता है।

Q: हिमालय कॉन्फिडो लेने का सबसे अच्छा समय क्या है?

Ans: हिमालय कॉन्फिडो लेने का सबसे अच्छा समय होता है सुबह नाश्ते के बाद और रात मैं सोने के आधे घंटा पहले।

Q: क्या मैं शिलाजीत और कॉन्फिडो को एक साथ ले सकता हूं?

Ans: सामान्य स्थिति शिलाजीत और कॉन्फिडो को एक साथ लिया जा सकता है। यदि आप किसी विशिष्ठ स्वास्थ्य स्थिति मैं है तो इसका उपयोग चिकित्सक की सलाह से करे।

Bablu Bhengra
Spread the love

Leave a Comment