लबूब कबीर के 11 फायदे,नुकसान,सेवन।labub kabir benefits in hindi

आज के आधुनिक युग मैं बदलती जीवनशैली और खान पान के कारण पुरषों मैं शारिरिक कमजोरी और यौन दुर्बलता एक आम समस्या हो गई हैं।

यौन दुर्बलता और शारीरिक कमजोरी को दूर करने के लिए के बाजार मैं आज अनेकों दवाइयां मौजूद हैं तथा आज हम ऐसी एक यूनानी औषधी लबूब कबीर के फ़ायदे, नुकसान,इस्तेमाल,सावधानियों और सेवन विधि के बारे मैं जानेंगे।

लबूब कबीर क्या हैं।Labub Kabir in Hindi

लबूब कबीर हमदर्द कंपनी द्वारा बनाई एक यूनानी औषधी हैं जिसका मुख्य रूप से इस्तेमाल शुक्राणो की कमी, शारिरिक कमजोरी और यौन दुर्बलता को दूर करने के लिए किया जाता हैं।

यह भी पढ़े :


लबूब कबीर के फायदे।labub kabir benefits in hindi

labub kabir मैं अनेकों प्रकार की औषधियों का प्रयोग किया गया है।तो आइए लबूब कबीर के फायदे के बारे मैं विस्तार से जानते हैं।

1. आज कल पुरषों मैं शुक्राणुओं कमी बहुत अधिक देखने को मिल रही शुक्राणुओं की कमी होने के कारण प्रेगनेंसी मैं समस्या होती है। 

तथा लबूब कबीर वीर्य मैं होने शुक्राणुओं की कमी को दूर करने मैं फायदेमंद हैं इसके इस्तेमाल से शुक्राणुओ की कमी दूर होती हैं। 

क्योंकि जितनी अधिक शुक्राणुओं की संख्या होगी उतना ज्यादा ही प्रेगनेंसी होने के मौके होते हैं तथा यह वीर्य की गुणवत्ता को बढ़ाने मैं भी सहायक हैं।

2. इरेक्टाइल डिस्फक्शन यानी नपुंसकता यह पुरषों मैं होने वाली आम समस्या है जिसमे की शारीरिक संबंध बनाते समय लिंग के उत्तेजना और जोश को बनाए रखने मै ओर समय पर  उत्तेजित होने मैं पुरुष असमर्थ होते हैं।

लबूब कबीर नफुंसकता के लिए भी एक उपयोगी और सहायक औषधी हैं इसके सेवन से नफुंसकता के रोगियों को लाभ मिल सकता हैं।

3. पुरषों मैं शीघ्रपतन की समस्या उन्हे अपने पार्टनर के सामने शर्मिंदा कर सकता हैं शीघ्रपतन की समस्या मैं साथी को संतुष्ट करने के पहले ही पुरुष का वीर्य निकल जाता है या गिर जाता हैं इसे हम समय कम होना भी कहते हैं।

लबूब कबीर के सेवन से शीघ्रपतन की समस्या मैं लाभ लिया जा सकता हैं। 

4. लबूब  कबीर  यौन शक्ति को बढ़ने मैं उपयोगी औषधि हैं अक्सर बढ़ती उम्र,बीमारी या तनाव के कारण पुरषो मैं यौन शक्ति की कमी देखने को मिलती हैं तथा लबूब कबीर मैं उपस्थित सामग्री पुरुष की यौन शक्ति को बढ़ने मैं मदद करते है। 

5. लबूब कबीर के इस्तेमाल से यौन अंगो मैं आई कमजोरी भी दूर होती हैं। 

6. हमदर्द लबूब कबीर नसों और मासपेशियों मैं आई दुर्बलता को दूर करने मैं भी उपयोगी हैं यह मासपेशियों और नसों को शक्ति और सुरक्षा प्रदान करता हैं। 

7. लबूब कबीर का इस्तेमाल शारीरिक रूप से आई कमजोरी को भी दूर करने के लिए भी किया जाता हैं। 

8. कम होते टेस्टोस्टेरॉन लेवल के कारण यौन सम्बंधित समस्याएं देखने को मिलती हैं तथा लबूब कबीर पाउडर कम हो रहे टेस्टोटेरॉन स्तर को बढ़ाता हैं। 

9. अत्यधिक स्वपनदोस के कारण पुरषो मैं शारीरिक और यौन कमजोरी आ जाती हैं तथा लबूब कबीर पाउडर स्वपनदोष की समस्या मैं उपयोगी हैं। 

10. अत्यधिक हस्तमुथैन करने के कारण लिंग मैं टेढ़ेपन और शिथिल (ढीलापन) आ जाता हैं तथा इसे दूर करने हेतु भी लबूब कबीर फायदेमंद हैं। 

11. लबुब कबीर मानशिक थकान और तनाव को दूर करता हैं एवं मानसिक  स्वास्थ्य संतुलित बनाये रखने मैं सहायता प्रदान करता हैं। 

यह भी पढ़े :


लबुब कबीर के नुकसान। labub kabir side effects in hindi

हमदर्द लबूब कबीर मैं इसके दुष्प्रभावों से सम्बंधित कुछ ख़ास उल्लेख नहीं किया गया हैं जिसका कारण इसमें उपस्थित नेचुरल औषधियां और सामग्री हैं। 

लेकिन कुछ स्थितियों मैं इसके दुष्प्रभाव हमारे शरीर मैं देखने को मिल सकते हैं तो आइये लबूब कबीर के दुष्प्रभावों के बारे मैं जानते हैं। 

  • निर्देश मैं दिए गए निर्धारित मात्रा से अधिक इसका सेवन किया जाए तो यह नुकसानदायक हो सकता हैं अधिक मात्रा मैं लबूब कबीर का सेवन किए जाने पर पेट की खराबी और दस्त जैसी समस्या हो सकती हैं।
  • एक्सपायरी लबूब कबीर का सेवन करने पर भी आपको इसके दुष्प्रभावों का सामना करना पड़ सकता हैं।
  • खुलने के बाद ज्यादा अवधि तक रखकर लबूब कबीर का सेवन नही करना चाहिए क्योंकि खुलने के बाद हवा और नमी के संपर्क मैं आने से इसमें फफूंदी आ सकती हैं तथा ऐसे में इसका सेवन आपको नुकसान पहुंचा सकता है।
  • लबूब कबीर मैं दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए निर्देश के अनुसार ही इसका सेवन करना सही होता है यदि गलत तरीके से इसका सेवन किया जाए तो यह नुकसानदायक साबित हो सकता है।

लबूब कबीर से जुड़े दुष्प्रभावों के बारे मैं  ज्यादा जानकारी मौजूद नहीं है अथवा अज्ञात है।

इस से जुड़े दुष्प्रभावों से संबंधित आपके कोई व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के मध्यम से हमारे साथ शेयर कर सकते है यह हमारे और हमारे पाठको के लिए एक उपयोगी जानकारी होगी।

Hamdard Labub Kabir 

labub kabir

Labub Kabir Herbal For Strength toBrain, Nerves and Male Organ (125G)

  • Ideal for men
  • Vigor and vitality
  • Stamina and performance

यह भी पढ़े :


हमदर्द लबूब कबीर से सम्बंधित सावधानी

लबूब कबीर से जुडे कुछ बाते और सावधानियां हैं जिन्हें इसके उपयोग के दौरान याद रखने की आवश्यक्ता है।

तो आइए जानते है की कब और किन लोगो को लबूब कबीर के सेवन से बचना चाहिए।

1. हाई ब्लड प्रेसर और डायबिटीज के मरीजों को लबूब कबीर का सेवन नही करना चाहिए। यदि करना चाहते हैं तो चिकित्सक की सलाह जरूर लें।

2. ऐसे व्यक्ति जो किसी गंभीर पेट सम्बंधी बिमारी या किसी अन्य समस्या से पीड़ित हैं अथवा उपचार ले रहे है। ऐसे लोगो को इसका सेवन नही करना चाहिए।

3. गर्भवति महिलाओ को लबूब कबीर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए यह उनके और उनके बच्चे के लिए नुकसान दायक सिद्ध हो सकता हैं।

4.शराब का सेवन करने के बाद इसका उपयोग नहीं करना चाहिए यह आपके शरीर मैं एल्कोहल के साथ मिश्रित हो कर आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

5. ऐसी महिलाएं जो की हाल ही मे मां बनी है तथा शिशु को स्तनपान कराती है उन्हे इसका सेवन नही करना चाहिए।

यह भी पढ़े :


लबूब कबीर घटक सामग्री। labub kabir ingredients in hindi

शहद + मिश्री+नरजील दरियाई+माघज़ सर कांजीश्को+खशखश सफेद +बेहमान सुरक्षित +बेहमान सुरख +दालचीनी +कुलंजन+कुंजुद मुक़शशेर+माघ अखरोट +बादाम +माघज़ चिलगोज़ा +माघज फंडुक ग+मग़ज़ हब्बतुल ख़िज़्र+मग़ज़ हब्बुल ज़ालम +माघ पिस्ता+माही रुबियानी+शक़क़ुलि+तूदरी सुरखी+तुद्री जरद+ज़ांजाबिल+बुरादा क़ाज़ीब+सुरंजन+बोज़िदान+मैको+दारूनाज अकराबिक+हब्बुल क़िलक़िल+इंद्रजौ शीरीन+कबाबचिनी+क़रानफ़ल+जटामांसी+तुखमे गाजर +तुखमे हिल्युन+तुखमे इस्पास्तो+तुखमे पियाज़ी+तुखमे शाल्घम+तुखमे टर्बो+जरनबाद+जयफली+बिस्बासा+उष्ना+फिल्फिल दरज़+पिप्पली+माया शतूर ऐराबिक+केसर +समस्तगी+अगरू+अंबर+कस्तूरी +वेरक तिल+ वेरक नुक्र

यह भी पढ़े :


लबूब कबीर की क़ीमत

125 ग्राम लबूब की कीमत 250/– रुपए हैं इसे आप ऑनलाइन या फिर किसी मेडिकल स्टोर से भी खरीद सकते है।


लबूब कबीर सेवन विधि।labub kabir uses in hindi

लबूब कबीर का इस्तेमाल कैसे करें? किसी भी औषधी को लेने का एक निश्चित मात्रा और समय होता हैं।

सही तरीके से लिए जानें पर यह आपके शरीर को सही ढंग से लाभ पहुंचाती है।

लबूब कबीर का सेवन व्यस्क पुरषों को दिन मैं दो बार भोजन के पहले खाली पेट 5 –10 ग्राम एक गिलास गुनगुने दूध में मिलाकर करना चहिए।

ध्यान रहें: यदि लबूब कबीर का सेवन आप डॉक्टर की सलाह से कर रहे हैं तो उनके द्वारा बताए गए मात्रा और समयनुसार ही इसका सेवन करें। 

यह भी पढ़े : यह पाउडर हैं वजन बढ़ने के लिए

Spread the love

Leave a Comment