डायनामोल क्रीम लगाते ही पुरुष बोले रॉकेट। Dynamol cream ke fayde in hindi


Dynamol Cream Uses in Hindi। डायनामोल क्रीमके फायदे। हमदर्द डायनामोल तिला आयल। डायनामोल क्रीम का क्या काम है? डायनामोल क्रीमका उपयोग कैसे करें? डायनामोल क्रीम क्या है?

यौन उत्तेजना को बढ़ाने और इसमें सुधार करने के लिए विभिन्न प्रकार के उत्पाद आज उपलब्ध हैं जिनका उपयोग का चिकित्सक की सलाह से कर सकते हैं तथा इस लेख में हम ऐसे ही एक उत्पाद हमदर्द डायनामोल क्रीम के बारे में जानेंगे।

पुरुषों के लिए आने वाली हमदर्द डायनामोल क्रीम के क्या फायदे हैं एवं इसके संभावित नुकसान तथा इसका उपयोग कैसे किया जाता है तथा इसकी उपयोग के दौरान आपको कौन-कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए इसके बारे में हम इस लेख में जानेंगे।

यह भी पढ़े


डायनामोल क्रीम क्या है? hamdard dynamol oil in Hindi

डायनामोल क्रीमयूनानी चिकित्सा पद्धति में आने वाला एक उत्पाद है जिसका उपयोग पुरुषों में होने वाली यौन उत्तेजना की कमी को दूर करने और शक्ति को  बढ़ाने के लिए किया जाता है। डायनामोल क्रीम पुरुष अंग के लिए हमदर्द दवा हैं जिसके  निर्माता भारत की जानी-मानी यूनानी दवाई कंपनी हमदर्द प्राइवेट लिमिटेड।


हमदर्द डायनामोल टीला तेल के फायदे।Hamdard Dynamol Cream benefits in Hindi 

1.हमदर्द डायनामोल तिल तेल मुख्य रूप से पुरुषों के उपयोग हेतु बनाई गई दवाई है जिसका उपयोग पुरुषों में होने वाले स्तभन दोष यानी की इलेक्टल डिस्फंक्शन जिसे नपुंसकता रोग के नाम से भी जाना जाता है के उपचार के लिए किया जाता है। 

2. डायनामोल क्रीम मैं लॉन्ग जायफल और नाक केसर जैसी सक्रिय औषधियां सम्मिलित की गई है तथा इसके उपयोग से गुप्तांग में आई कमजोरी दूर होती है वह एवं यह नसों और गुप्तांगो को सुरक्षा और मजबूती प्रदान करती है।

3. डायनामोल क्रीम में कई प्रकार की औषधियां का उपयोग किया गया जिसमें से एक है लॉन्ग यह है त्वथ रूप से यौन इच्छा को बढ़ाने का कार्य करती है अतः डायनामोल क्रीमके उपयोग से तत्कालीन रूप से जल्दी यौन उत्तेजना को बढ़ाया जा सकता है।

4. यौन उत्तेजना बढ़ाने के अलावा डायनामोल क्रीम का उपयोग अन्य लिंग संबंधित रोगों के उपचार के लिए भी चिकित्सक की सलाह से किया जा सकता है।

5. डायनामोल क्रीम के यौन अंगो के उतक्को को मजबूती और ताकत  प्रदान करता हैं एवं कमजोरी दूर करता है। 

6. डायनामोल क्रीम के गुप्तांगो की सवेदनशीलता और लचीलेपन को बढ़ावा  देता हैं। 

7. हमदर्द डायनामोल क्रीम पुरषो के लिंग की शक्ति को बढ़ता हैं तथा शक्ति प्रदान करता हैं। 

यह भी पढ़े


डायनामोल क्रीम का उपयोग कैसे करें? Hamdard Dynamol Cream

 uses in hindi

किसी भी दवाई को उपयोग करने का एक सही तरीका होता है तथा तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाने ठीक उसी प्रकार से डायनामोल क्रीमको भी उपयोग करने का एक सही तरीका होता है तो आईए जानते हैं कि हमदर्द डायनामोल क्रीमका उपयोग कैसे किया जाता है।

उपयोग विधि: डायनामोल क्रीम की सुझाई गई मात्रा लेकर इसे अपने लिंग पर लगाकर हल्के हाथों से धीरे धीरे लगाए ।

सावधानी: उपयोग करने से पहले पैक पर दिए गए सभी निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।


डायनामोल क्रीम के नुक़सान, दुष्प्रभाव साईड इफैक्ट्स। Hamdard Dynamol Cream side effects in hindi 

डायनामोल क्रीम एक यूनानी औषधि है तथा यही कारण है कि इसके दुष्प्रभावों के बारे में चिकित्सा जगत में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है अथवा अज्ञात है।

लेकिन कुछ स्थितियों मैं इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते है तो आइए जानते है की डायनामोल क्रीम के साइड इफेक्ट क्या है।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से डायनामोल क्रीम का उपयोग  किया जाता है तो ऐसी स्थिति में इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • डायनामोल क्रीमकेवल बाहरी उपयोग हेतु बनाई गई औषधि हैं अतः इसका मौखिक रुप से प्रयोग किये जाने पर इसके दुष्प्रभाव देखने क मिल सकते हैं। 
  • ऐसे लोग जो की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और बिना अपने चिकित्सक की सलाह के डायनामोल क्रीम का उपयोग करते हैं तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव होने के मौके बन सकते हैं।
  • डायनामोल क्रीम मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद भी यदि इसका उपयोग किया जाता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • एक्सपायर हो चुके डायनामोल क्रीम का उपयोग किए जाने पर भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते हैं। अथवा उपयोग से पहले पाक पर एक्सपायरी डेट अवश्य चेक करें।

डायनामोल क्रीम के दुष्प्रभावों से जुड़े यदि आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।

यह भी पढ़े


डायनामोल क्रीम से संबंधित सावधानी। Hamdard Dynamol Cream warnings & precautions in hindi

डायनामोल क्रीम का उपयोग करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरूरी है इन सावधानियां को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली कई प्रकार के नुक़सान से बच सकते हैं।

  • ऐसे लोग जो वर्तमान समय में किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और उपचार ले रहे हैं उन्हें डायनामोल क्रीम का उपयोग अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका उपयोग अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • डायनामोल क्रीम मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से किसी भी प्रकार की एलर्जी अथवा समस्या होने पर इसका का उपयोग न करें।
  • डायनामोल क्रीम का उपयोग पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीकों से ही उपयोग करें।
  • अन्य किसी भी दवाई अथवा सप्लीमेंट्स के साथ डायनामोल क्रीम का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक की सलाह अवश्य लें।
  • डायनामोल क्रीम का उपयोग करने से पहले अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति पर अच्छे से समीक्षा करें।
  • डायनामोल क्रीम का उपयोग करने से पहले पैक पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यानपूर्वक पड़े।

डायनामोल क्रीम की कीमत। डायनामोल क्रीम price

10 ग्राम वाले डायनामोल क्रीम की कीमत 130 रूपए हैं एवं डायनामोल क्रीम की कीमत 123 रूपए हैं जिसे आप किसी भी मेडिकल स्टोर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीद सकते हैं। 


FAQ: हमदर्द डायनामोल क्रीम के फायदे। hamdard dynamol cream uses in hindi

Q: डायनामोल क्रीम का क्या काम है?

ANS: डायनामोल क्रीम हमदर्द कंपनी द्वारा बनाया जाने वाला उत्पाद हैं  उपयोग तत्कालीन र्रूप से यौन उत्तेजना को बढ़ाने के लिए किया जाता है। 

Q: डायनामोल क्रीम का उपयोग कैसे करें?

ANS: डायनामोल क्रीम की सुझाई गई मात्रा लेकर इसे अपने लिंग पर लगाकर हल्के हाथों से धीरे धीरे लगाए ।

Q: डायनामोल क्रीम क्या है?

ANS:  डायनामोल क्रीम यूनानी चिकित्सा पद्धति में आने वाला एक उत्पाद है जिसका उपयोग पुरुषों में होने वाली यौन उत्तेजना की कमी को दूर करने और शक्ति को  बढ़ाने के लिए किया जाता है। 

Bablu Bhengra
Spread the love

Leave a Comment