हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे नुकसान।hammer of thor tablet benefits in hindi

हम जानेंगे: हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे और नुकसान। हैमर ऑफ़ थॉर कैसे यूज करें। हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल के बारे में बताइए। हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल प्राइस इन इंडिया 2023। hammer of thor tablet uses in hindi। हैमर ऑफ़ थॉर ३० कैप्सूल प्राइस। हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे और नुकसान। हैमर ऑफ़ थॉर की कीमत क्या है। हैमर ऑफ़ थॉर का सेवन कैसे करे। हैमर ऑफ़ थॉर के नुकसान। हैमर ऑफ़ थॉर कहाँ मिलता है। hammer of thor tablet benefits in hindi। हैमर ऑफ़ थॉर क्या हैं। हैमर ऑफ़ थॉर क्या काम मैं आती हैं। पुरुषों के स्वास्थ्य का हथौड़ा। हैमर ऑफ़ थॉर कितने दिनों में काम करता है


हैमर ऑफ़ थॉर क्या हैं?हैमर ऑफ़ थॉर क्या काम मैं आती हैं। यह सवाल मुझसे मेरे मित्र ने पूछा जब मैं मोबाइल पर एक ब्लॉग पढ़ रहा था और उस पर आए एक विज्ञापन पर हैमर ऑफ़ थोर का जिक्र था। 

तो जब मेने उस विज्ञापन पर क्लिक किया और उसे पढ़ा लेकिन वह लेख इंग्लिश मैं तो मेने सोचा क्यों ना हैमर ऑफ़ थोर के बारे मैं अपने पाठको को हिंदी मैं बताया जाए।

इस लेख मैं हम हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे और नुकसान के बारे मैं जानेंगे तथा इसके साथ ही साथ हैमर ऑफ़ थॉर का सेवन कैसे करना चाहिए। इसकी क़ीमत कितनी है एवम इसे आप कहां से ख़रीद सकते है इसके बारे मैं भी विस्तार से जानेंगे।


हैमर ऑफ़ थॉर क्या हैं।hammer of thor capsule in hindi

हैमर ऑफ़ थोर काम इच्छा और काम शक्ति को बढ़ाने के लिए उपयोग की जाने वाली एक दवाई है जो की कैपसूल के रूप मै आती हैं यह इसका मुख्य कार्य संभोग के दौरान उत्तेजना को बनाए रखना एवम यौन संबंधित कमजोरी को दूर करना होता हैं।

हैमर ऑफ़ थोर के नाम से बाजार मैं अलग अलग दवाईयां मौजूद है जिनके नाम इससे मिलते जुलते होते है लेकिन हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल एक ही आती है जिसके बारे मैं हम जानेंगे।

यह भी पढ़े: पतंजलि यौवन गोल्ड कैप्सूल के फायदे।


हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे।hammer of thor tablet benefits in hindi

हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के घटकों मैं अश्वगंधा, स्वेत मूसली, शिलाजीत, शतावर जेसे सामग्रियों से मिलकर बना है तो आइए हैमर ऑफ़ थोर के फायदों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

1.ढलती उम्र और शारीरिक कमज़ोरी के कारण पुरषों मैं यौन शक्ति की कमी होने लगती हैं तथा जिसे पुनः स्थापित करने के लिए हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का उपयोग किया जाता हैं यह यौन शक्ति को बढ़ाता हैं और कमज़ोरी को दूर करता है।

2.काम उत्तेजना की कमी आज कल अधिकतर पुरषों मैं देखने को मिलती हैं जिसके कारण वह अपने साथी को पूर्ण रूप से शहरीरिक सुख नहीं दे पाते है जिसमे हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल एक सहायक दवाई हैं यह काम उत्तेजना को बढ़ाने कार्य करता हैं। 

3. शारीरिक कमजोरी और अधिक हस्तमुथैन करने के कारण लिंग मैं तनाव कम हो जाता हैं और कमजोरी आ जाती हैं जिसके कारण एक पुरुष के रूप मैं आप बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। 

तथा हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल मैं दिए गए निर्देश के अनुसार यह लिंग मैं आये तनाव की कमी को डोर करता हैं एवं नसों की कमजोरी को दूर करता हैं।

यह भी पढ़े: पतंजलि यौवनामृत वटी के 6 फायदे नुकसान। 

4. हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल मैं अश्वगंधा, शतावर जैसे औषधियां उपस्थित होती हैं जो की इम्मून सिस्टम को मजबूत बनाती हैं। और रोगो से लड़ने मैं मदद करती हैं। 

5. अधिकांश मामलो मैं पुरषो मैं यौन सम्बंधित समस्याओं का कारण टेस्टोटेरोन स्तर का कम होना होता हैं एवं हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल काम हो रहे टेस्टोटेरोन स्तर को बढ़ने मैं सहायक होता हैं।    

6. इंटरनेट मैं मौजूद कुछ लेखों के माध्यम से हमने जाना की हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल लिंग का आकार बढ़ाने के लिए भी उपयोगी होता है लेकिन इसके बारे मैं कुछ पुख्ता और कारगार जानकारी उपलब्ध नहीं हैं।

यह भी पढ़े: न्यूरोग्रिट कैप्सूल के 5 फायदे,नुकसान।


हैमर ऑफ़ थॉर के नुकसान।hammer of thor side effects in hindi

हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के नुकसान के बारे मैं स्पष्ट रूप से कुछ नही कहा जा सकता क्योंकि हैमर ऑफ़ थोर कै नाम से आज अनेकों प्रॉडक्ट मोजूद है।

तथा यह इस बात पर भी निर्भर करता है की आप किस प्रॉडक्ट का चुनाव करते है एवम उसने मोजूद घटक सामग्री कौन से हैं। 

कुछ कॉमन दुष्प्रभाव है जो की आम तौर पर देखने को मिलते है तो आइए जानते है की हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के नुक्सान क्या हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से इसका इस्तेमाल किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।
  • शराब पीने के बाद यदि हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन किया जाता है तो इसके नुकसान आपको हो सकते हैं।

यह भी पढ़े: मेधा वटी खाने के फायदे नुकसान सेवन विधि।

  • किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित कई व्यक्ती यदि बिना चिकित्सक के परामर्श के इसका सेवन करता है तब भी इसके कुछ साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं।
  • हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल मैं मोजूद किसी सामग्री से एलर्जी या किसी प्रकार की समस्या होने पर इसका उपयोग किया जाता हैं तो इसके नुकसान देखने को मिल सकते हैं।
  • एक्सपायर हो चुके हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन यदि किया जाता है तो ऐसी स्थिति मे भी इसके नुकसान देखने को मिल सकते हैं।

थोर हैमर कैप्सूल

hammer of thor capsule

पुरुषों के लिए हर्बल वेद थोर हैमर कैप्सूल 60 कैप्सूल

  • स्वस्थ फॉर्मुला: हमारे सूत्र में केवल सबसे अच्छा प्राकृतिक तत्व शामिल हैं, जिसमें शिलाजीत, सुरक्षित मुसली और अश्वगंधा शामिल हैं। यह प्रभावी संयोजन आत्मविश्वास को बढ़ावा देने में मदद करता है, मनोदशा, और समग्र कल्याण अधिक मजबूत के साथ सुरक्षित: सुरक्षित मुसली शक्ति को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है और यह दुबला मांसपेशियों के निर्माण में मदद करेगा और आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करेगा।

हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल से संबंधित सावधानी। Hammer of thor capsule related precautions in hindi

हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल का सेवन करने से पहले कुछ सावधानियां है जिन्हे ध्यान मैं रखना बहुत जरूरी होता है इन महत्त्वपूर्ण बातो को यदि आप ध्यान मैं रखते है तो अनजाने मैं होने वाली हानियों से बच सकते है।

  • हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल पुरषों के उपयोग हेतु बनाई और डिजाइन की गई दवाई है अथवा महिलाएं इसका उपयोग ना करे।
  • ऐसे लोग जो की वर्तमान समय मैं किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित और उपचार ले रही है उनके इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को हैमर ऑफ़ थोर का सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लेना चाहिए।
  • हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से किसी प्रकार की एलर्जी अथवा समस्या होने पर इसका सेवन न करें।
  • अन्य किसी भी दवाई अथवा सप्लीमेंट के साथ इसका सेवन करने से पहले डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।
  • हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही सेवन करे।
  • हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन करने से पहले पैक पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल को छोटे बच्चों की पहुंच से दूर रखें तथा इसे सूखे और ठंडे स्थान पर रखे एवं सूर्य की सीधी पढ़ने वाली किरणों से बचाएं।
  • हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन करने से पहले अपनी वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति पर समीक्षा करे।

हैमर ऑफ़ थॉर सेवन विधि।hammer of thor tablet uses in hindi

हैमर ऑफ़ थॉर का सेवन कैसे करे? किसी भी दवाई को लेने का एक सही सही समय तरीका और नियम होता है तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है।

इसी प्रकार से हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन भी नियम अनुसार ही करना चाहिए।

विधि: हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन सुबह शाम एक एक कैपसूल भोजन के बाद पानी अथवा दूध के साथ करना चाहिए।

यह भी पढ़े: एग्यू निल सिरप के 12 फायदे नुकसान।


हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल प्राइस।hammer of thor price in india hindi

हैमर ऑफ़ थॉर की कीमत क्या है? कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत निर्धारित नहीं है क्योंकि यह अलग अलग कंपनियों द्वारा बनाया जाता हैं। तथा इसकी कीमत हर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर अलग अलग हैं।

लेकिन हैमर ऑफ़ थॉर ३० कैप्सूल की सामान्यतः कीमत 699 रुपए से लेकर 1500 रुपए तक हो सकती है यह कीमत कम या फिर ज्यादा भी हो सकती है यह कैपसूल की मात्रा पर भी निर्भर करता है।

यह भी पढ़े: लिव-52 सिरप के 9 फायदे नुकसान।


हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल घटक।hammer of thor ingredients in hindi

हैमर ऑफ़ थोर मैं मोजूद घटकों के बारे में जब हमने जब रिसर्च किया तो हमने देखा की कुछ प्रोडक्ट मैं घटक सामग्री के बारे मैं पूर्ण जानकारी है तथा कुछ मैं नही एवम कुछ मैं घटक सामग्रियों के वानस्पतिक नाम (Botanical name)दिए गए हैं।

हैमर ऑफ़ थोर मैं यह प्रमुख घटक मोजूद होते हैं।

  • अश्वगंधा
  • शतावर
  • स्वेत मूसली
  • कोंच बीज
  • शुद्ध शिलाजीत

यह भी पढ़े: MB रॉ व्हे प्रोटीन के फायदे नुकसान।


हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के फ़ायदे निष्कर्ष।

जब हमने हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के फायदों के बारे मैं जानने के लिए रिसर्च की तो हमे इस नाम से अनेकों प्रकार के प्रोडक्ट मिले जिसमें कुछ ही विश्वासपात्र निकले तथा बाकी अन्य भ्रमित करने वाले थे तथा कुछ प्रोडक्ट मैं तो सामग्री के बारे मैं पूर्ण जानकारी ही नहीं थी।

तो यदि आप हैमर ऑफ़ थॉर का चुनाव करते हैं इसकी अच्छी तरह से पुष्टि करने के बाद ही इसे ख़रीदे। 


FAQ

Q : हैमर ऑफ़ थॉर कहाँ मिलता है?

ANS: हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ऐमज़ॉन , फ्लिपकार्ट और कई अन्य पर उपलब्ध हैं जिसे आप आसानी के साथ हैं।

Q :हैमर ऑफ़ थॉर की कीमत क्या है?

ANS : हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल की कीमत हर कंपनी के अनुसार अलग अलग हो सकती यह कीमत 600 रूपए से लेकर 2000 रूपए तक हो सकती हैं।

Q : हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल क्या काम आता है?

ANS : हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल यौन शक्ति और काम इच्छा को बढ़ाने करने का कार्य करती हैं एवं यह शारीरिक कमजोरी को दूर करती हैं ।

Q :हर्बल ऑफ़ हैमर क्या चीज है?

ANS: हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल एक आयुर्वेदिक कैप्सूल हैं जिसका इस्तेमाल यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए किया जाता हैं।

Q: हैमर ऑफ़ थॉर कितने दिनों में काम करता है?

Ans:  हैमर ऑफ़ थॉर का सही तरीके से सेवन किए जाने पर यह 10 से 15 दिनों मैं काम करता है तथा अच्छे परिणाम पाने के लिए इसका उपयोग कम से कम एक से दो महीनो तक करे।

Bablu Bhengra
Spread the love

10 thoughts on “हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे नुकसान।hammer of thor tablet benefits in hindi”

Leave a Comment